Tuesday, November 30, 2021

वर्तमान जीवन के विश्लेषण से आगामी जीवन जानें और भाग्य उदय करें

 New Hindi Book release by Dinesh Sahay

"वर्तमान जीवन के विश्लेषण से आगामी जीवन जानें और भाग्य उदय करें"  दिनेश सहाय द्वारा 

एक लेखक / संरक्षक को ईमानदार, उदार, साहसी, ऊर्जावान, भावुक, स्पष्टवादी, प्रामाणिक और अपने पाठक या सदस्य या अनुयायी के प्रति समर्पित होना चाहिए और मैं अपने जीवन में इन सिद्धांतों का पालन कर रहा हूं। मैंने यह भी अनुभव किया कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि पाठकों, सदस्यों और अनुयायियों के प्रेम के अतिरिक्त मेरे लिए और कोई सबसे अच्छा उपहार नहीं है। मैं उनकी चिंताओं के सार्थक ईमानदार संचार को सुनने और अपने अनुयायियों या पाठकों के साथ पर्याप्त सुझाव का उत्तर देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, जो मुझे जब भी समय मिलता है तो मुझसे प्रसन्न करते हैं। मैंने यह पुस्तक पाठकों के लिए यह समझने के लिए लिखी है कि जब वे पढ़ेंगे तो यह कई भ्रांतियों को दूर कर देगा जो उनके लिए यह एक आदर्श और लाभदायक होगा। प्रत्येक युवा पुरुष या महिला के लिए बेहतर है कि वह एक छात्र, पेशेवर या व्यवसायी हो, शांतिपूर्ण, समृद्ध जीवन जीने की नैतिकता को समझे। प्रारंभिक अवस्था में यह जानना उनके हित में है कि उचित सेटिंग से उनका आने वाला भाग्य किस तरह से होगा। यह अच्छा या बुरा हो सकता है, यह आपकी आदतों, व्यवहार, मानसिकता, पूर्व-निर्धारित धारणाओं आदि पर निर्भर करेगा। आप आत्म-विश्लेषण करके और फिर उस पर कार्य करके इसकी गणना कर सकते हैं। मुझे आशा है कि प्रत्येक पाठक इसमें रुचि लेगा और इस अभ्यास को करना चाहेगा। मैं अपने सभी पाठकों के सुखी, स्वस्थ और शांतिपूर्ण जीवन की कामना करता हूं।


No comments:

Post a Comment

Do you want a solution to problem or have a wish/dream ?

NEW BOOK LAUNCH- ""प्रकृति का प्रकोप और युग परिवर्तन" द्वारा दिनेश सहाय

  NEW BOOK LAUNCH- ""प्रकृति का प्रकोप और युग परिवर्तन" द्वारा दिनेश सहाय  Please find this new book at the below-given link;...